Total Pageviews

Wednesday 30 May 2012

THE BURNING TRAIN ........

न्यूज़ एक्सपोज, इंदौर
इंदौर के पास आज फिर एक बार बड़ा ट्रेन हादसा टल गया अकोला से
 रतलाम जा रही पेसेंजर  ट्रेन की बोगी नंबर ६ मैं आज सुबह तडके ४.३० बजे भीषण आग लग गई ! इंदौर से रवाना होने के बाद ट्रेन जेसे ही पालिया रेल वे स्टेशन पहुंची ही थी की अचानक उसके एक डब्बे मैं आग लग गई आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया जिस से पूरी बोगी जल के खाक हो गई गनीमत ये रही की समय रहते ट्रेन मैं सफ़र कर रहे यात्रियों ने चेन खीच कर ट्रेन के जलते हुवे डब्बे से कूद कर अपनी जान बचाई !  इस भाग दोड़ मैं कई  यात्री मामूली रूप से घायल भी हो गए है ! घटना की उच्च एस्तारिया जांच के आदेश दिए गए है वही मुंबई  मुक्यालय से भी अदिकरियो के एक दल में तुरंत पलिया पहुच कर जांच शुरू भी कर दी है वही आग लगने के करनी की फोरेंसिक जांच भी की जा रही है ......
अकोला से चलकर रतलाम जा रही ट्रेन नंबर -52976- अप के कोच नंबर 6 जिसका नम्बर --88793- मैं सुबह लगभग  4.२० बजे आग लग गई   ! इंदौर से निकली  इस ट्रेन को महज कुछ ही समय हुवा था की इस के कोच नंबर ६ ने आग पकड़ ली  ! सुबह का  वक़त  होने से सभी यात्री गहरी नींद मैं सो रहे थे जिन मैं महिला एवं  बच्चे  भी थे ! आग लगते ही डब्बे मैं भाग दड   मच   गई तत्काल  सफ़र कर रहे एक यात्री ने ट्रेन मैं चेन को खीचा  जिसके कराण ट्रेन पलिया   स्टेशन के आगे  जाके  रुक  साकी  समय रहते सभी यात्री बोगी से कूद गए जिसके कराण कोई  बड़ा हादसा नहीं  हो पाया  हालंकि   इस डिब्बे  मैं 100 से 110 यात्री स्वर  थे ! घटना  मैं कोई जनहानि  तो  नहीं हुई  पर  कुछ यात्री मामूली घायल हुवे है! 

No comments: