Total Pageviews

Monday 21 May 2012

30 टॉवर से होगा बेहतर नेटवर्क

  न्यूज एक्सपोज, इंदौर।
बीएसएनएल ने अपने बिगड़ेल नेटवर्क को सुधारने के लिए कमर कस ली है। जल्द ही बीएसएनएल उन क्षेत्रों में बीटीएस(टॉवर) लगाने जा रहा है, जहां हमेशा नेटवर्क की समस्याएं आती है।
पुराने ग्राहकों को बेहतर मोबाइल नेटवर्क और नए ग्राहकों को रिझाने के लिए बीएसएनएल  इंदौर शहर में 30 से अधिक मोबाईल टावरों को स्थापित करने जा रहा है। बीएसएनएल प्रवक्ता श्याम यादव ने बताया कि हाल ही में महाप्रबंधक गणेशचन्द्र पांडे ने इंदौर के मोबाइल के अवलोकन और आकलन किया था। इसके बाद  अधिकारियों के साथ उन क्षेत्रों का सर्वे करने संबंधी निर्देश जारी किए थे, जहां मोबाइल टॉवर होने के बावजूद मोबाइल के सिग्नल मिलने में परेशानी रहती है। इन क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर बन गई बहुमंजिला इमारतों के कारण आ रही समस्या का समाधान मोबाईल टावर पर लगे एंटिना की लोकेशनो में परिवर्तन कर इस समस्या का समाधान करते हुए सुगमता के साथ बेहतर नेटवर्क उपलब्ध कराने की कार्यवाही की गई  ।
  बीएसएनएल द्वारा शहर में 30 ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जहां मोबाइल के नए टावर स्थापित किए जाने है। टॉवर लगने के बाद इन क्षेत्रों में  मोबाईल नेटवर्क कवरेज को और अधिक बेहतर किया जा सकता है। आगामी दो माह से सभी चिन्हित जगहों पर टॉवर लगाएं जाएंगे।

No comments: