Total Pageviews

Thursday 17 May 2012

मंडी में सड़क या सड़क में मंडी

न्यूज एक्सपोज, इंदौर।  
मालवा मिल की सब्जी मंडी अब आम लोगों के लिए समास्या बनकर खड़ी हो गई है। हालात यह हो गए है कि पता ही नहीं चलता है कि यहां पर बनी नई सड़क कहां है। प्रशासन और नगर निगम इनको हटाने की तैयारी कर रहा है। सब्जी मंडी के व्यापारियों के व्यापारी आज भी इसी बात को लेकर अड़े है कि कोई दूसरी जगह दे तभी मंडी को हटाया जाएगा।
 इस  प्रकार के माहोल को देखते हुए लग रहा है कि यह मामला भी गरमाएगा। दराअसल कुछ माह पहले ही सब्जी मंडी  से मालवा मिल चौराहे की सड़क का निर्माण किया गया था, इस समय सभी व्यापारियों को अल्टीमेंटम दिया गया था कि वो जल्द ही सड़क को खली कर दे, हांलाकि प्रशासन और निगम की ओर से उस समय इनका व्यापार प्रभावित ना हो  इस लिहाज से  फुटपाथ पर दुकाने लगाने की इजाजत दी थी। लेकिन धीरे-धीरे इन्होंने फिर से पूरी सड़क को ही घेर लिया है। शाम होते ही जैसे ही शहर का टैफिक बड़ता है वैसे ही यह पूरी सकड़ व्यापारियों और खरीददारों से भर जाती है। इससे कई मर्तबा तो यहां दुर्घटनाएं भी हो चुकी है।
बावजूत इसके व्यापारियों पर कोई असर नहीं है, इस प्रकार की समस्या के चलते मंंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में कुछ स्थनीय लोगों ने शिकायत दर्ज भी करवाई है। हांलाकि प्रशासन और निगम को भी इसी बात का इंतजार था कि काई आम व्यक्ति परेशासन होकर शिकायत करे। दोनों की विभाग अब जल्द ही इस सड़क को लोगों के आवागमन के शुरू करावएंगे। वहीं सब्जी व्यापारियों ने भी साफ कहा है कि हमारी रोजी रोटी इसी से चलती है और यह रोज का व्यापार अगले दिन सब्जियां कोई काम की नहीं बचती है। इसलिए पहले तो हमको व्यापार करने के लिए जगह देनी होगी इसक बाद ही यहां से हटेंगे।
 

No comments: