Total Pageviews

Monday 21 May 2012

पोलिटेक्निक कॉलेज में छात्रों का हंगामा

न्यूज एक्सपोज, इंदौर।
श्री वैष्णव पोलिटेक्निक कॉलेज के ट्रस्टी द्वारा जारी बयानबाजी से नाराज छात्रों ने सोमवार को कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया। कॉलेज को शासन के अधीन करने की मांग को लेकर एबीवीपी पदाधिकारियों व छात्रों ने ट्रस्टी का घेराव किया, लेकिन मामला बढ़ता देख ट्रस्टी वहां से गायब हो गए।
एबीवीपी महानगर उपाध्यक्ष मोनू चौरसिया ने बताया कि कॉलेज शासन के हाथों में चला जाएगा तो , छात्रों की फीस कम होने के साथ ही अन्य सुविधाएं भी छात्रों को मिल सकेगी। वर्तमान में कॉलेज ट्रस्टी पुरुषोत्तमदास पसारी के बयान व भेजे गए प्रस्ताव पर छात्रों में खासा रोष है।
ट्रस्टी पसारी का कहना था कि ट्रस्ट कॉलेज में नए कोर्स सहित खाली पड़े पदों को भी भरेगा। इधर छात्रों का कहना है कि कॉलेज ट्रस्ट के हाथों में चला जाएगा तो यहां की वर्तमान फीस 10 हजार से बढ़कर सीधे 30 हजार रुपए हो जाएगी। इससे निर्धन व निम्न वर्ग के छात्रों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।
दोपहर 3 बजे छात्रों व पदाधिकारियों ने ट्रस्टी को घेर लिया और उनके बयान पर कई सवाल खड़े कर दिए। छात्रों का कहना था कि कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के अध्यक्ष कलेक्टर व सोसायटी अध्यक्ष कमिश्नर है, जबकि पसारी दोनों ही कमेटी में मात्र एक सदस्य है व बिना अध्यक्ष की अनुमति के प्रस्ताव नहीं भेज सकते है। कॉलेज की भूमि, भवन, प्रयोगशाला व अन्य का खर्च शासन प्रदान करता है, ऐसे में कॉलेज निजी हाथों में देना ठीक नहीं होगा।

No comments: