Total Pageviews

Monday 28 May 2012

किसान ने बुलाई महापंचायत

न्यूज एक्सपोज, इंदौर 
आईडीए द्वारा सुपर कॉरिडोर से लगे ग्राम पालाखेड़ी में तीन योजनाओं जमीन अधिगृहण की जा रही है, अब मप्र प्रदेश गृह निर्माण संस्था द्वारा यहीं एक आवासीय योजना लाई जा रही है। लेकिन अब किसान किसी भी योजना में अपनी जमीन देने को तैयार नहीं है। सोमवार को ग्राम पालाखेड़ी हुई किसानों की महापंचायत में सभी किसान हाऊसिंग बोर्ड की योजना का विरोध कर रहे हैं। किसानों के अनुसार अगर बोर्ड को भी जमीन दे दी तो पालाखेड़ी के किसान सड़क पर आ जाएंगे। भाजपा के पूर्व विधायक मनोज पटेल के नेतृत्व में हुई इस बैठक में किसानों ने मुख्यमंत्री से इस योजना को निरस्त करने की गुहार लगाई है।
बैठक में पूर्व विधायक पटेल ने कहा कि अभी तक पालाखेड़ी में आईडीए ने 151, 139 बी और एक अनाम योजना में 950 एकड़ जमीन ले ली है। अब हाऊसिंग बोर्ड भी 375 एकड़ में अपनी आवासीय योजना लाना चाहता है, अगर ऐसा हुआ तो सभी किसान सड़क पर आ जाएंगे। इस मामले में हम मुख्यमंत्री से बात कर योजना को निरस्त कराएंगे। अगर योजना निरस्त नहीं होती है तो 50 फिसदी विकसित प्लाट लेंगे। हम सरकार के खिलाफ नहीं।
झक मार कर सुनेंगे अधिकारी.....
श्री पटेल ने कहा कि हाऊसिंग बोर्ड की योजना को निरस्त करने के लिए हमने बोर्ड चेयरमेन रामपाल सिंह से भी बात की थी, उन्होंने कहा कि अगर किसान नहीं चाहते तो जमीन अधिगृहित नहीं की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने कलेक्टर को निर्देश भी जारी किए थे। अफसर नहीं सून रहे, के सवाल पर श्री पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है अफसरों को झक मार कर सूनना पड़ेगा। योजना का मामला धारा 4 में चल  रहा है इसलिए योजना निरस्त करने के लिए अब केबिनेट में ही फैसला लिया जाएगा।

No comments: