Total Pageviews

Thursday 17 May 2012

भाजपा को वोट न देने पर गांव की बिजली गुल

  न्यूज एक्सपोज,दमोह। 
मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि दमोह जिले की हटा विधानसभा क्षेत्र के तीन गांव ऐसे हैं जहां विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट न देने की सजा ग्रामीणों को भुगतनी पड़ रही है। भाजपा को वोट न मिलने पर इन गांव की बिजली ही गुल कर दी गई है।
जनचेतना यात्रा के सातवें दिन हटा पहुंचे सिंह ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि बरोदा कला, बरूआ, दलपत़ में कई वर्षो से बिजली नहीं है। सिंह के अनुसार ग्रामीणों ने उन्हें बताया है कि 2008 के चुनाव में कृषि मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया यहां से चुनाव लड़े। उन्हें ग्राम बरोंदा कला से मात्र 10 वोट ही मिले। इसके साथ ही बरूआ और दलपत में भी भाजपा को एक वोट मिला। लोकतंत्र की यह अभिव्यक्ति भाजपा की शिवराज सरकार को पसंद नहीं आई। उसने इसकी सजा देने की ठानी और उसने पिछले चार साल से ग्राम बरोदा कला गांव की लाईट काट दी। इसी तरह बरूआ और दलपत में बिजली नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष सिंह ने पाला प्रभावित किसानों को केन्द्र सरकार द्वारा मुआवजा देने और इसे प्राकृतिक आपदा में शामिल करने के निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि किसानों के हित में केंद्र सरकार का नजरिया जाहिर होता है, जबकि मध्यप्रदेश सरकार किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है और उनके हिस्से का जो पैसा केन्द्र सरकार ने गेहूं खरीदी के लिए दिया उसमें से भी 300 रुपये भाजपा सरकार ने दबा लिए।

No comments: