Total Pageviews

Saturday 26 May 2012

बीआरटीएस में खो गई बीएसएनएल की लाइन

न्यूज एक्सपोज, इंदौर
बीआरटीएस बनाते समय न ही आईडीए ने अपनी अक्ल दौड़ाई और न ही बीएसएनएल निर्माण कार्य देखने पहुंचा। नतीजा यह हुआ कि 11.5 किमी के बीआरटीएस में कई जगहों पर बीएसएनएल की फायबर केबल कॉरिडोर के फाउनडेंशन में दब कर रह गई है। इस बात का खुलासा शनिवार को जब हुआ जब   आईडीए और बीएसएनएल के अधिकारी बीआरटीएस का मुआयना करने पहुंचे।
बीआरटीएस में कुछ पुलियाओं को तोड़कर बढ़ा किया जा रहा है, इन पुलियाओं के बीच से ही बीएसएनएल की लाइन गुजर रही है। पुलियाओं के निर्माण के समय लाइन कट या क्षतिग्रस्त न हो, इसलिए बीएसएनएल महाप्रबंधक गणेश चंद्र पांडे व आईडीए अफसर मुआयना करने पहुंचे। दौरे के दौरान पता चला कि कई हिस्सों में बीएसएनएल की फायबर केबल दब गई है। महाप्रबंधक पांडे ने बताया कि पूरे बीआरटीएस में कई जगहों पर बीएसएनएल लाइन दब गई है। भविष्य अगर कहीं लाइन अथवा सुधार कार्य करना होगा, तब काफी दिक्कते आएंगी। लाइन को अलग करने का विकल्प भी नहीं मिल रहा है।
बीएसएनएल अधिकारी रहेंगे मौजूद...
श्री पांडे ने बताया कि दौर में हमने पांच स्थानों को चिन्हित किया है, जहां बीएसएनएल की पुरानी लाइन डली है। जब भी इन स्थानों पर निर्माण कार्य होगा, तब यहां बीएसएनएल की पूरी टीम मौजूद रहेगी


No comments: