Total Pageviews

Friday 1 June 2012

- कक्षा में बाराती और खेल मैदान बन गया मैरिज गार्डन

न्यूज एक्सपोज, इंदौर।
शिक्षा का पाठ पढ़ाने वाले ही अपने संस्कार भूल गए है। हाल ही में अहिल्या आश्रम की प्राचार्या और शिक्षक ने विभाग के नियमों का जमकर माखौल उड़ाया। 30 मई को पूरा स्कूल परिसर यहां के शिक्षक की बेटी की शादी के लिए खुला छोड़ दिया गया। बारातियों के बकायता कक्षाएं और समारोह के लिए खेल मैदान। 31 की सुबह स्कूल तो खाली कर दिया गया, लेकिन पसरी गंदगी ने रात के सारे राज खोल दिए।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अहिल्याश्रम में 30 मई को यहां के तबला शिक्षक श्री बड़ोदिया ने अपनी बेटी के शादी के लिए पूरा स्कूल प्राचार्य से अनुमति के बाद ले लिया। यहां सभी कमरों में बरात व रिश्तेदारों को ठहराया गया। खेल के मैदान में शामियाना और मंच सजाया गया। देर रात तक यहां संगीत के साथ जश्न का दौर चलता रहा। 31 मई की सुबह 11 बजे तक पूरा स्कूल खाली कर दिया गया। लेकिन शादी समारोह के दौरान हुई गंदगी को यूं ही छोड़ दिया गया। जब इस मामले में प्राचार्या हेमा आर्य स्कूल में शादी समारोह के आयोजन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि हमने दो माह पहले जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन भेज दिया था। इसके बाद ही यह समारोह किया गया है।
मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रजनी जादौन ने बताया कि सरकारी स्कूल अथवा परिसर में निजी आयोजन आयोजित नहीं किए जा सकते हैं। अहिल्या आश्रम द्वारा शादी के आयोजन के संबंध में स्वीकृति पत्र भेजने का कोई औचित्य नहीं है। हम इस मामले में स्कूल को कारण बताओं नोटिस जारी कर रहे हैं।

No comments: