Total Pageviews

Monday 11 June 2012

समय ने ली हाथी की जान

न्यूज एक्सपोज, इंदौर।
इंदौर-उज्जैन मार्ग पर सोमवार अलसुबह एक ट्रक से हाथी को टक्कर लगने से हाथी पर सवार महावत की मौके पर ही मौत हो गई। वेटनरी अस्पताल महू ले जाते समय मार्ग भी ही हाथी ने भी दम तोड़ दिया।
इंदौर से महाकाल के दर्शन के लिए दो महावत एक हाथी को लेकर देर रात इंदौर उज्जैन के लिए रवाना हुए। सांवेर के पास खंडेलवाल वेयर हाऊस पर एक महावत रूक गया और दूसरा हाथी पर सवार होकर आगे निकल गया। बड़ोदिया खान गाव के समीप सुबह 5 बजे तेज गति से आ रहे एक ट्रक ने हाथी को टक्कर मार दी। जिससे हाथी पर सवार महावत मिथुन को सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। हाथी को गंभीर चोट आई।
दुर्घटना के कुछ देर बार गांववालों ने मामले की जानकारी सांवेर थाने पर जानकारी दी। थाने से एएसआई सुरेश महाले टीम के साथ यहां पहुंचे। तब तक हाथी और महावत का दूसरा साथी भी वहां पहुंच चुका था। यहां प्राभभिंक इलाज के बाद वन विभाग को कई बार सूचना दी गई लेकिन कोई अधिकारी कर्मचारी यहां नहीं आया। सुबह 5 से 10 बजे तक 45 वर्षीय हाथी चांदनी सड़क पर ही तड़पती रही। पिछले दोनों पैरों में गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद गामीणों और पुलिस ने मिलकर क्रेन, जेसीबी की मदद से चांदनी को ट्राले में डाला। इस बीच गांव वालों ने चांदनी को रोटी व फल भी खिलाना चाहा लेकिन उसने कुछ नहीं खाया।
सुबह 10.30 बजे यहां महू वेटरनरी कॉलेज के लिए ट्राले से हाथी को रवाना किया गया। यहां से करीब 5 किमी दूर रामा फास्पेक के पास हाथी ने ट्राले में पैर पटकना शुरू कर दिया, जिससे ट्रक अनियंत्रित होने लगा, जिससे ट्राले को करीब 2 घंटे तक यहीं रोका गया। इस दौरान हाथी चांदनी की मौत हो गई। महावत लखन ने बताया कि यह हाथी भोपाल के इस्माइल उर्फ अन्नू और शकिल के है।

No comments: