Total Pageviews

Friday 8 June 2012

मौल की आग को बताया मोक़ ड्रिल

न्यूज़ एक्सपोज,इंदौर
इंदौर के ट्रेजर आईलैंड मॉल की लिफ्ट में शुक्रवार को अचानक आग लग गई। आग बेसमेंट वाले इलाके में लगी थी, लेकिन मॉल प्रबंधन ने आग को मॉक ड्रिल करार देने की कोशिश की। मॉल प्रबंधन ने इस मसले पर पुलिस और फायर बिग्रेड को भी गुमराह किया जबकि खुद मॉल के कर्मचारी ही स्वीकार कर रहे थे कि यहां आग लगी थी।

इंदौर के ट्रेजर आईलैंड मॉल की मीडिया प्रभारी श्वेता शर्मा ने कहा की  मॉल के बेसमेंट में पार्किंग एरिए में आग लगने की ख़बरे बेबुनियाद है... वो इसे मॉल कर्मचारियों के लिए कराई गई मॉक ड्रिल बता रही है... लेकिन तस्वीरें साफतौर पर बयां कर रही है कि यहां आग लगी थी... लिफ्ट के पास आग बुझाने के लिए की गई सारी कोशिशें साफ नजर आ रही है... और फिर खुद कर्मचारी ही बता रहा था की मूल में आग लगी थी जिसे उसने भुझायी उस व्यक्ति राधेश्याम, कर्मचारीकी जुबानी जो आग बुझाने के लिए सबसे पहले दौड़ा था।
आग की वजह से मॉल में थोड़ी देर के लिए हडकंप मच गया था.... फायर ब्रिगेड को भी सूचना कर दी गई थी.... दमकलकर्मी भी अपनी जान जोखिम में डालकर तेज गति से मॉल में पहुंच गए...

 भागीरथ डाबी, फायर बिग्रेड के अदिकारी ने बताया की यहां मॉल कर्मचारियों ने उन्हें गुमराह करने की काफी कोशिश की... जहां आग लगने की बात कही जा रही थी उस लिफ्ट को काफी समय तक खोला ही नहीं गया और फिर मॉक ड्रिल बताया गया... हालांकि दमकलकर्मियों का कहना है कि यदि मॉक ड्रिल की भी गई थी तो इसकी सूचना फायर बिग्रेड को पहले नहीं दिया जाना गलत है। दरअसल, ये मॉल शुरूआत से ही विवादों में रहा है... समय-समय पर यहां नियमों की अनदेखी की जाती रही है... ओर इस बार तो सीधे सीधे पुलिस और फायर बिग्रेड से झूठ बोला जा रहा है... जो बताता है कि मॉल प्रबंधन का सरकारी अफसरों और मशीनरी पर कितना रसूख है।

No comments: