Total Pageviews

Thursday 13 June 2013

केबीसी मशीने बंद, कैसे दे परीक्षा


विजय नगर आरटीओ एआरटीओ ने किया निरीक्षण, लायसेंस विभाग में मिली खामियां
कंपनी के कमर्चारियों की  लापरवाही उजागर , क्षमता से कम कमर्चारी तेनात
उपस्थिति रजिस्टर में नहीं करते साइन  हेल्प डेक्स लगाने के भी निर्देश दिए
इंदौर । लगातार विजयनगर आरटीओ में लायसेंस विभाग शिकायतो के चलते  एआरटीओ ने विजय नगर स्थित परिवहन कार्यालय का  निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान पाया कि केबीसे की कई मशीने बंद पाई गई वहीं निरिक्षण के  दौरान लायसेंस बनाने वाले कंपनी और परिवहन कार्यालय के कमर्चारियों की कई  अनियमित्ताएं सामने आई। एआरटीओ ने तमाम अनियमित्ताओ को जल्द से जल्द दुर करने के निर्देश  दिए।
 आरटीओ संजय सोनी के  निर्देश पर गुरूवार को  एआरटीओ सुनीस तिवारी ने विजय नगर स्थित परिवहन कार्यालय को  निरीक्षण किया जहां स्मार्ट चिप कंपनी की  भारी लापरवाही उजागर हुई। यहाँ लर्निंग शाखा में केवल एक ही कर्मचारी तैनात था, जबकिदो से तीन कर्मचारी होना जरूरी हैं, वहीं लायसेंस प्रक्रिया के  तहत दी जाने वाली परीक्षा के  लिए लगाई गई 6 केबीसी मशीने बंद मिली। कंपनी ने जितने कर्मचारी कांट्रेक्ट  में उपलब्ध कराने की बाद कही है उतने कमर्चारी भी नहीं मिले। जिससे आए दिन आवेदको को परेशानी का सामना करना पड़ता है और लंबी लंबी लाईनो के साथ घंटो तक इंतजार करना पड़ता है ।


 निरीक्षण के दौरान परिवहन कमर्चारियों को भी लापरवाही उजागर हुई, कई कमर्चारी उपस्थिति रजिस्टर में साईन ही नहीं करते, तो कुछ कमर्चारी बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति के ही छुट्टी की आवेदन रजिस्टर में लगाकर  छुट्टी चले जाते है।  तिवारी ने कहा कि इन खामियों के संबंध में स्मॉर्ट चिप कंपनी के अधिकारियों को लिखा जाएगा और सुधार की मांग की जाएगी। वहीं हेल्प डेस्क भी बंद पाई गई जिसे दौबारा शुरु कि ए जाने को कहा गया है ।






No comments: