Total Pageviews

Tuesday 23 October 2012

संघ ने दिया गडकरी का विकल्‍प तैयार रखने का निर्देश

 न्यूज एक्सपोज, नई दिल्ली/इंदौर।
राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ यानी आरएसएस हरकत में आ गया है। नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी खारिज करने की खबरों के बाद अब खबर है कि संघ ने भाजपा अध्‍यक्ष नितिन गडकरी को नोटिस दे दिया है और भाजपा से नए अध्‍यक्ष का नाम तैयार रखने के लिए कहा है।
संघ के सूत्रों के मुताबिक संघ का मत है कि यदि गडकरी भ्रष्टाचार के आरोपों के सामने कमजोर साबित होते हैं तो उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया जाए। अध्‍यक्ष के रूप में गडकरी संघ की ही पसंद माने जाते हैं। इसलिए संघ को उन पर 'दाग' नागवार गुजरेगा।
वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी ने कहा है कि बीजेपी को फजीहत से बचाने के लिए गडकरी को 2014 के चुनाव में पार्टी का नेतृत्‍व नहीं करना चाहिए। जेठमलानी ने कहा कि गडकरी के अब शक का लाभ नहीं दिया जा सकता और जब तक वो बेगुनाह न साबित हो जाएं तब तक के लिए उन्हें अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए। हालांकि स्वयं गडकरी ने कहा है कि वो किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हैं। 
संघ ने यह तेवर गडकरी  पर भ्रष्‍टाचार के ताजा आरोप लगने के बाद के दिखाए हैं। एक अंग्रेजी अखबार ने गडकरी पर भ्रष्‍टाचार के नए आरोप लगाए हैं। इसके बाद गडकरी पर हर ओर से हमले हो रहे हैं। भाजपा कोटे से राज्‍यसभा सांसद रामजेठमलानी ने साफ कहा है कि गडकरी को एक क्षण कुर्सी पर नहीं रहना चाहिए। इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने भी गडकरी, भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। 
 
मंगलवार को मीडिया में गडकरी  और कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह के बारे में भ्रष्टाचार से जुड़ी खबरें आने के बाद अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने भी तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं।  
 

No comments: